अतिवृष्टि की हालत से निपटने के लिए अधिकारी रहें हर समय सतर्क: कलक्टर नायक - Do Kadam Ganv Ki Or

Do Kadam Ganv Ki Or

पढ़े ताजा खबरे गाँव से शहर तक

Recent Tube

test banner

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

17 जुलाई 2017

अतिवृष्टि की हालत से निपटने के लिए अधिकारी रहें हर समय सतर्क: कलक्टर नायक

-साप्ताहिक बैठक में बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा आदि समस्याओं पर चर्चा कर अधिकारियों को किया निर्देशित 
रिपोर्टर--लियाकत अली 
सिरोही 17 जलाई। जिला कलक्टर संदेश नायक ने मानसून के दौरान अतिवृष्टि होने पर बनने वाले हालातों से निपटने के लिए विभिन्न विभागों की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को हर समय सतर्क रहने के निर्देश दिए। वह सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक बैठक में बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा आदि समस्याओं की समीक्षा कर रहे थे। 
कलक्टर संदेश नायक ने कहा कि मानसून के दौरान जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसके नम्बर 02972-225327 है। सभी अधिकारी कंट्रोल रूप के निरन्तर सम्पर्क में रहे। उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को सभी अस्पतालों में आवश्यक दवाइयां उपलब्ध रखने के निर्देश दिए। उन्होंने डायरिया, डेंगू, सर्प दंश के मरीजों की रिपोर्टिंग के बारे में जानकारी ली। सीएमएचओ ने बताया कि सभी जगह दवा का पर्याप्त स्टॉक है एवं निरन्तर मॉनिटरिंग की जा रही है। डायरिया, डेंगू जैसी बीमारी के कोई मरीज सामने नहीं आए हैं। पिण्डवाड़ा व आबूरोड क्षेत्र में सर्प दंश के कुछ केस सामने आए हैं, लेकिन दवाओं का समुचित प्रबंध है। 

जिला कलक्टर ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग सेे समुचित पेयजल व्यवस्था एवं आरओ प्लांट की प्रगति की समीक्षा की। बिजली विभाग को शटडाउन लेने की जानकारी समय पर जिला प्रशासन एवं आमजन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। सार्वजनिक निर्माण विभाग को नदी, नालों एवं रपट पर साइन बोर्ड लगाकर आवश्यक जानकारी अंकित करने के निर्देश दिए।
चिकित्साकर्मी व शिक्षक रहें फोर्मल ड्रेस में 
कलक्टर संदेश नायक ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा जिला शिक्षा अधिकारियों को अस्पतालों एवं स्कूलों में कार्मिकों के फोर्मल ड्रेस में रहना सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सरकारी संस्थानों की गरिमा का ध्यान रखते हुए कोई भी कार्मिक ड्यूटी समय में जींस-टी शर्ट जैसे परिधान नहीं पहने। उन्होंने पिछले दिनों रेवदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान लापरवाह मिले कार्मिकों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी लेते हुए कहा कि ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ त्वरित एवं प्रभावी कार्रवाई करें।
बायोमेट्रिक सिस्टम से होगी हाजरी
सरकारी कार्यालयों में कार्मिकों के आने व जाने का समय बायोमेट्रिक सिस्टम से दर्ज होगा। जिला कलक्टर संदेश नायक ने कहा कि इसकी शुरुआत जिला परिषद् व नगरीय निकाय कार्यालयों से की जाएगी। इसके बाद ज्यादा कार्मिकों वाले अन्य विभागों में शुरु की जाएगी। उन्होंने जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा नगरीय निकायों के आयुक्त व अधिशासी अधिकारियों को शीघ्र बायोमेट्रिक मशीन खरीदकर सिस्टम चालू करने के लिए निर्देशित किया। सिरोही नगर परिषद् कार्यालय में पहले से ही बायोमेट्रिक मशीन से उपस्थिति दर्ज की जाती है। शिवगंज नगरपालिका ने भी मशीन खरीदने के लिए आदेश जारी कर दिया है। उनकी आगामी एक अगस्त से बायोमेट्रिक मशीन से उपस्थिति दर्ज करने की योजना है।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages