जिला स्वच्छता मिशन का पांच दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण आज से शुरू - Do Kadam Ganv Ki Or

Do Kadam Ganv Ki Or

पढ़े ताजा खबरे गाँव से शहर तक

Recent Tube

test banner

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

20 जून 2017

जिला स्वच्छता मिशन का पांच दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण आज से शुरू

रिपोर्टर--लियाकत अली बरलुट
सिरोही, 20 जून। जिला स्वच्छता मिशन के तत्वावधान में जिला सन्दर्भ समूह का पांच दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण में शुरू हुआ।

       इस प्रशिक्षण को सम्बोधित करती हुई जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसरामपुरिया ने उपस्थित संभागीयों को निर्देशित किया कि आपका चयन किया गया है और अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहते हुये लोगो को खुले में शौच मुक्त हेतु समुदाय को प्रेरित करेंगे एवं उनके व्यवहार में सदभाव लाना होगा तथा अभियान के रूप में कार्य करना होगा ।
इसी सन्दर्भ मंे जिला कलक्टर संदेश नायक ने उपस्थित संभागियों को आदेशित किया कि सिरोही जिला को 02 अक्टूबर 2017 तक खुले में शौच मुक्त करवाना है , इसके लिये खुले से शौच मुक्त रही ग्राम पंचायतों का प्लान तैयार किया जाकर जनप्रतिनिधियों एवं समुदाय के सहयोग से लक्ष्य अर्जित करे तथा फोलोअप किया जाना आवश्यक है तथा इसके लिये आवश्यक आई ई सी गतिविधिया आयोजित करने हेतु प्लान अनुसार क्रियान्वित करे।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशाराम डुडी ने अवगत कराया कि व्यवहार में सद्भाव लाने के लिए आवश्यक प्रयास करने होंगे और प्रयासरत रहते हुये सफलता हासिल की जा सकती है।
अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामचन्द्र गरवा ने बताया कि यह एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है, इसको मिशन मोड पर जन सहभागिता द्वारा पूरा करना होगा, यूनिसेफ  के प्रतिनिधि एवं मोड संस्थान के प्रतिनिधियों प्रशिक्षक के रूप में संभागियों को प्रशिक्षत किया जा रहा है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages