कर्मचारीयो की मनमानी, डेढ महीने से स्कूली बच्चे पानी से वंचित - Do Kadam Ganv Ki Or

Do Kadam Ganv Ki Or

पढ़े ताजा खबरे गाँव से शहर तक

Recent Tube

test banner

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

18 अप्रैल 2017

कर्मचारीयो की मनमानी, डेढ महीने से स्कूली बच्चे पानी से वंचित

बाड़मेर/धोरीमन्ना। उपखंड के मिठड़ा ग्राम पंचायत के तहत लाखाणियो की ढाणी बनी सरकारी स्कूल मे डेढ महीने से पानी की सप्लाई नही हो रही है जिसके चलते भीषण गर्मी "लु" मे अध्ययनरत बच्चो को घरो से पानी लाना पड़ रहा है।
जहा एक तरफ विधालय मे बच्चो की परीक्षा चल रही है वही जलदाय विभाग के कर्मचारी समस्या से अवगत कराने के बाद भी लापरवाही से बाज नही आ रहा है विधालय मे नजदीक पानी नही मिलने से परेशान कई बच्चे स्कूल जाना छोड़ दिया है मिठड़ा बूस्टर से कर्मचारी रिश्वत लेकर निजी टांके भरवा रहे है पानी की समस्या के चलते पिछले एक सप्ताह से पोषाहार नही बन रहा है विधालय पेयजल आपूर्ति बंद होने के कारण अभिभावको द्वारा भी कई बार शिकायत की गई लेकिन समस्या ज्यौ की त्यौ बनी हुई है मिठड़ा बूस्टर से महज डेढ किलोमीटर दूर इस विधालय मे पढ़ने वाले बच्चो का बहुत ही बुरा हाल है।

इनका कहना है 
लाखाणियो की ढाणी विधालय मे पिछले डेढ माह से बच्चे घर से पानी की बोतल लाकर प्यास बुझा रहे है विधालय मे पोषाहार पकाना ओर भी मुश्किल काम है हालांकि विधालय सार्वजनिक कनेक्शन है लेकिन जब मिठड़ा खुर्द मे बूस्टर पर कार्यरत कर्मचारी को पानी की आपूर्ति के लिए कहा जाता है तो उनका एक ही जवाब है पानी नही है जबकि बूस्टर पर हमेशा पानी आता है। जो रिश्वत देते है उन्ही के टांको मे पानी सप्लाई किया जाता है इस सम्बंध मे धोरीमन्ना जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को कई बार अवगत करवाया गया लेकिन कर्मचारीयो के साथ मिलीभगत होने से कोई कार्रवाई नही हुई। 
-रामु चौधरी प्रधानाचार्य राजकीय प्राथमिक विद्यालय लाखाणियो की ढाणी मिठड़ा खुर्द। 

इनका कहना है  
विधालय तक पानी नही पहुंच रहा है मै खुद मौके पर पहुंचकर मानिटरिंग कर पानी पहुचाने का प्रयास करूंगा। 
-कैलाश मीणा सहायक अभियंता जलदाय विभाग धोरीमन्ना। 

इनका कहना है  
विधालय मे पानी की भारी समस्या है कई बार विभाग को अवगत कराया लेकिन केवल आश्वासन के सिवाय कुछ नही मिला।ओर ग्राम पंचायत मे बनी सभी आठ जीएलआर कई सालो से सुखी पड़ी है। 
-भंवरलाल विश्नोई अभिभावक।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages