सरकार एकीकरण प्रक्रिया बन्द कर शिक्षको के रिक्त पद भरे-भुरटिया - Do Kadam Ganv Ki Or

Do Kadam Ganv Ki Or

पढ़े ताजा खबरे गाँव से शहर तक

Recent Tube

test banner

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

20 नवंबर 2016

सरकार एकीकरण प्रक्रिया बन्द कर शिक्षको के रिक्त पद भरे-भुरटिया

-शिक्षक जागृति यात्रा पहुची धनाउ, रा.उ.मा.वि. में शिक्षको से हुआ संवाद
बाड़मेर। राजस्थान प्राथमिक एंवम माध्यमिक शिक्षक संघ की शिक्षक सम्मान को लेकर जारी शिक्षक जागृति यात्रा गडरा रोड, रामसर, चौहटन के पष्चात चोैथे चरण में रविवार को जिला अध्यक्ष नूतनपुरी गोस्वामी की अगुवाई में  धनाउ पहुची जहां रा.उ.मा.वि. में पंचायत समिति के शिक्षको से संवाद हुआ। साथ ही जागृति यात्रा का संयोजक अणदाराम जाखड की अगुवाई में जोर शोर से स्वागत हुआ।

इस अवसर पर यात्रा पर्यवेक्षक शेरसिंह भुरटिया ने राज्य सरकार की विधालय एकीकरण प्रक्रिया को अनुचित बताते हुए शिक्षा विभाग में सार्थक परिणाम के लिए शिक्षको के रिक्त पद शीघ्र भरकर राजकीय विधालयो का आंकलन करने की मांग की, जिला अध्यक्ष नूतनपुरी गोस्वामी ने लोकतंत्र मजबुती के लिए एक मतदाता के लिए भी एकबुथ प्रक्रिया का हवाला देते हुए 15 छात्रो के लिए विधालय क्यो नही का मुद्दा रखते हुए राज्य सरकारी विधालयो के प्रति प्राथमिक शिक्षा में नीति निर्धारण पर सवाल उठाए जिला मंत्री घमण्डराम कड़वासरा व यात्रा प्रभारी दीपक ठक्कर, चौहटन अध्यक्ष लाभुराम बेनीवाल ने वर्तमान सकंमण काल से बाहर आने के लिए शिक्षको से एकजुट होकर लड़ाई लड़ने का आवह्ान किया।
सवांद कार्यक्रम में वेतन कटौती, दौहरी नोडल बैठक, प्रबोधक सेवानियम, 2007 ए.सी.पी., 2012 शिक्षक एरीयर व दीपावली बोनस, वित व्यवस्था से पुर्व ग्रीन बोर्ड आदेश, गेर शैक्षिक नीति कार्य, डी.पी.सी., वेतन, नवीन बीईईओ कार्यालय को वितीय पावर व संसाधन युक्त करने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई, शैक्षिक चर्चा में अशोक विष्नोई, राजेन्द्र सेठिया, सुरताराम, मोहनलाल विष्नोई, घनष्यामदास, भागीरथ माजु, रामनारायण विष्नोई, सुभाषचन्द्र, सोनाराम, तेजाराम, पवनकुमार, वेदप्रकाश, भौरेलाल, चन्दणाराम, कलाराम, खेताराम, अमरसिंह गोदारा, नवलाराम ने शिक्षक समस्याओ व सुझाव की प्रस्तुति दी। संचालन ईष्वरसिंह गंगासरा ने किया।

अगला पड़ाव 27 को, सेड़वा में- जिला प्रवक्ता पृथ्वीराज जाखड़ ने घनाउ पंचायत समिति के शिक्षको की समस्या व सुझाव संकलन पष्चात शिक्षक जागृति यात्रा का अगला पड़ाव 27 नवम्बर रविवार सेड़वा पंचायत समिति में होने की घोषणा की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages