जोधपुर विद्युत वितरण निगम लि.जनसम्पर्क प्रकोष्ठ जोधपुर डिस्कॅाम एम डी ने उपभोक्ता सेवा केन्द्र पर आने वाली शिकायतों के त्वरित निस्तारण के ...
जोधपुर विद्युत वितरण निगम लि.जनसम्पर्क प्रकोष्ठ जोधपुर डिस्कॅाम एम डी ने उपभोक्ता सेवा केन्द्र पर
आने वाली शिकायतों के त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश विद्युत उपभोक्ता टोल फ्री नम्बर 1800-180-6045 पर अपनी शिकायतें दर्ज करवाएं

बाडमेर । जोधपुर डिस्काॅम की प्रबंध निदेशक सुश्री आरती डोगरा ने मंगलवार को केन्द्रीयकृत उपभोक्ता सेवा केन्द्र से जुडे अधिकारियों की बैठक ली और अब तक की कार्य प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे काॅल सेंटर पर आने वाली प्रत्येक शिकायत का तत्परता से निवारण करे और उपभोक्ताओं को संतुष्टि स्तर पर सेवाएं प्रदान करे। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।
प्रबंध निेदेशक ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपनी
इन जिलों में है सेवाएं उपलब्ध
प्रबंध निदेशक सुश्री आरती डोगरा के अनुसार उपभोक्ता सेवा केन्द्र कीटाॅल फ्री सेवाएं
जोधपुर शहर, जोधपुर जिला वृत्त, जालोर, पाली, सिरोही, बाडमेर, जैसलमेर, बीकानेर शहर, बीकानेर जिला वृत्त, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर, चुरू और नागौर जिले की लाडनू पंचायत समिति क्षे़त्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। वे सीधे 1800-180-6045 पर डायल करके अपनी शिकायतें दर्ज करवाएंगे।
अब तक की प्रगति शिकायतें
समीक्षा बैठक में बताया गया कि 20 मई 2015 से 9 जून 2015 तक बाडमेर जिले से 338, बीकानेर से 857, चूरू 56, हनुमानगढ 115, जैसलमेर 82, जालौर से 48, जोधपुर शहर से 8934 जोधपुर जिला वृत्त 120, पाली से 155, सिरोही 19, श्रीगंगानगर से 63 शिकायतें दर्ज की गई है।
ये शिकायतें हो सकती है दर्ज काॅल सेंटर में
उपभोक्ता सेवा केन्द्र में उपभोक्ताओं द्वारा विद्युत आपूर्ति में व्यवधान संबंधी शिकायत, टंांसफार्मर के खराब होने की शिकायत, ढ़ीले तारों से सम्बन्धित शिकायत, विद्युत चोरी बाबत सूचना, कनेक्शन जारी करने में ढिलाई संबंधी शिकायत, जले हुए टंांसफार्मर को बदलने मंे ढिलाई संबंधी शिकायत और जोधपुर डिस्काॅम के किसी भी अधिकारी/कर्मचारी द्वारा किये गए दुव्र्यवहार की शिकायत दर्ज करवाई।
यह है प्रक्रिया
उपभोक्ता सेवा केन्द्र प्रत्येक दिवस 1⁄424ग71⁄2 कार्यरत है। यहां पर प्रतिनिधि द्वारा शिकायत दर्ज कर उपभोक्ता को एक शिकायत नम्बर प्रदान किया जाता है। तत्पश्चात शिकायत के निवारण हेतु सम्बन्धित
अधिकारी/कर्मचारी को प्रेषित कर शिकायत का निस्तारण करवाकर पुनः उपभोक्ता से फोन के माध्यम से शिकायत निवारण के बाबत में जानकारी ली जाती है। तत्पश्चात उस शिकायत को निस्तारित माना जायेगा।जनसम्पर्क अधिकारी
आने वाली शिकायतों के त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश विद्युत उपभोक्ता टोल फ्री नम्बर 1800-180-6045 पर अपनी शिकायतें दर्ज करवाएं
बाडमेर । जोधपुर डिस्काॅम की प्रबंध निदेशक सुश्री आरती डोगरा ने मंगलवार को केन्द्रीयकृत उपभोक्ता सेवा केन्द्र से जुडे अधिकारियों की बैठक ली और अब तक की कार्य प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे काॅल सेंटर पर आने वाली प्रत्येक शिकायत का तत्परता से निवारण करे और उपभोक्ताओं को संतुष्टि स्तर पर सेवाएं प्रदान करे। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।
प्रबंध निेदेशक ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपनी
बिजली संबंधी शिकायते काॅल सेंटर पर टाॅल फ्र्री नंबर 1800-180-6045 पर दर्ज करवाएं। यह काॅल सेंटर उपभोक्ताओं की सेवाओं के लिए 24 घंटे कार्यरत है।
इन जिलों में है सेवाएं उपलब्ध
प्रबंध निदेशक सुश्री आरती डोगरा के अनुसार उपभोक्ता सेवा केन्द्र कीटाॅल फ्री सेवाएं
जोधपुर शहर, जोधपुर जिला वृत्त, जालोर, पाली, सिरोही, बाडमेर, जैसलमेर, बीकानेर शहर, बीकानेर जिला वृत्त, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर, चुरू और नागौर जिले की लाडनू पंचायत समिति क्षे़त्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। वे सीधे 1800-180-6045 पर डायल करके अपनी शिकायतें दर्ज करवाएंगे।
अब तक की प्रगति शिकायतें
समीक्षा बैठक में बताया गया कि 20 मई 2015 से 9 जून 2015 तक बाडमेर जिले से 338, बीकानेर से 857, चूरू 56, हनुमानगढ 115, जैसलमेर 82, जालौर से 48, जोधपुर शहर से 8934 जोधपुर जिला वृत्त 120, पाली से 155, सिरोही 19, श्रीगंगानगर से 63 शिकायतें दर्ज की गई है।
ये शिकायतें हो सकती है दर्ज काॅल सेंटर में
उपभोक्ता सेवा केन्द्र में उपभोक्ताओं द्वारा विद्युत आपूर्ति में व्यवधान संबंधी शिकायत, टंांसफार्मर के खराब होने की शिकायत, ढ़ीले तारों से सम्बन्धित शिकायत, विद्युत चोरी बाबत सूचना, कनेक्शन जारी करने में ढिलाई संबंधी शिकायत, जले हुए टंांसफार्मर को बदलने मंे ढिलाई संबंधी शिकायत और जोधपुर डिस्काॅम के किसी भी अधिकारी/कर्मचारी द्वारा किये गए दुव्र्यवहार की शिकायत दर्ज करवाई।
यह है प्रक्रिया
उपभोक्ता सेवा केन्द्र प्रत्येक दिवस 1⁄424ग71⁄2 कार्यरत है। यहां पर प्रतिनिधि द्वारा शिकायत दर्ज कर उपभोक्ता को एक शिकायत नम्बर प्रदान किया जाता है। तत्पश्चात शिकायत के निवारण हेतु सम्बन्धित
अधिकारी/कर्मचारी को प्रेषित कर शिकायत का निस्तारण करवाकर पुनः उपभोक्ता से फोन के माध्यम से शिकायत निवारण के बाबत में जानकारी ली जाती है। तत्पश्चात उस शिकायत को निस्तारित माना जायेगा।जनसम्पर्क अधिकारी
पुराडा में कई जगह पर 6 फुट पर तार लटक रहे हैं जो कभी भी बडा हादसा हो सकता है और जान माल का नुकसान हो सकता है गर्मी के समय मे सभी के घरो में 130 वोलट आते है और घरो में कंरट आते है सुमेरपुर बीजली विभाग की बहुत बड़ी लापरवाही का खामीयाजा ग्रामीणो को भुगतना पडता है जबकी बीजली बील बीना मीटर युनिट देखे हजारो में आ जाता है शायद राजस्थान का सबसे खराब विभाग यही लगता हैं
जवाब देंहटाएंनरसिह राजपुरोहित पुराडा
मेरा नाम खरता राम ग्राम देवड़ा की ढाणी ग्राम पंचायत मंगले की बेरी तहसील गुड़ामालानी जिला बाड़मेर मैंने 11 महीने पहले घरेलू विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन कर रखा था लेकिन अभी तक मेरे को विद्युत कनेक्शन नहीं मिला है कृपया करके मेरी समस्या का समाधान करें 96 80 86 0 14
जवाब देंहटाएंइमामनगर घंटियाली मे विधुत कर्मचारीयो द्वारा न्यू कनेक्शन देने मे ढिलाई का मामला सामने आया है जिससे आम जनता ने रोष जताया 8239494518
जवाब देंहटाएंकनेक्शन
जवाब देंहटाएंH
जवाब देंहटाएंबाडमेर जिला तहसिल गुडामालानी बोर आकली की लाइट मे 10 दिन से परेशानी सल रही है ईस गर्मी मै लाइट नही मिलेगी तो क्या फायदा है यह लाइट का क्या फिरी मै देरहै हो क्या आज के बाद लाइट नही कट होना साहीऐ 5 मिनट भी फोल्ड है तो उसको ठिक करो
जवाब देंहटाएंमेरा कनेक्शन पुना राम प्रभु राम देवासी वार्ड संख्या 1 ग्राम पंचायत रिया सेठा की जिला जोधपुर तहसील पीपाड़ शहर लाइनमैन जाकिर जो जो पिछले 7 दिन से मेरा बिजली कनेक्शन खंबे से केबल लूज है उसको ठीक नहीं कर रहा है मैंने तीन बार फोन भी किया कृपा करके मेरा विद्युत कनेक्शन सही करने की मेहरबानी करें
जवाब देंहटाएंMera band makan ka bill 6530 aaya hai pali vale bol rahe hai ki aapko bill bharna padega or bola ki ye last year July month ka average bill ke aunusar hai jo aapko bharna hai bijali vibhag valo ki dadagiri chal rahi hai kya karo me
जवाब देंहटाएंMe pali se RAM Rahim colony pali
जवाब देंहटाएंSirjimera TasFormar झुक.गयाहे.रानीवाडा g,s,s,malwara vada
जवाब देंहटाएंजोधपुर जिला चामु गाँव से 33 का छोटा बिजलीघर पण्डितो का बास मै सुथारो की ढाणी वाली लाईन पर बिजली चोरी से पीछे घरो में बराबर लाईट न मिलने के कारण हम लोग बहुत परेशान हैं पण्डितो का बास के बिजली घर कर्म चारी सुनवाई नही करते ओर न ही लाईन चेक करते।
जवाब देंहटाएंMy name is kundansingh mere Ghar pe to abhi tak bijli kanekshn bhi nhi hai
जवाब देंहटाएंBijali me adhikari ki batmiji ki shikayat kaha par kare
जवाब देंहटाएंbijali bill me riding galat Le jane ke babat mai
जवाब देंहटाएंसेवामे
जवाब देंहटाएंश्रीमान जी
विद्युत विभाग मंडल
जोधपुर राजस्थान
विषय=घरेलू विद्युत कनेक्शन बिना सूचना देकर काटा जाना और louk डाउन
सविनिय नम्र निवेदन है कि मेरे घरेलू बिजली का बिल बकाया राशि होने के कारण मेरा कनेक्शन kat Diya hai Jo me Lok doun me कारण में बिल नहीं भर सका lokdoun होने के पहेल एक दिन वो काट के गए और लाइमैन को बोला तो वो अभी सही सही जवाब भी नहीं देरा हैं और कहता है कि अभी कोई ऑफिस खुला नहीं गई
ऐसे में आप से आशा रखता हूं कि मुझे पूरे दिन तो मच्छर और गर्मी से और रात को मुझे अंधेरी में गुजर नी पड़ती है
मेरा अनुरोध है कि कृपा करके मुझे अंधेरी से निपटारा पा saku
Thanks
नाम भानाराम /JAWARAM
जिला जालोर
तहसील भीनमाल
पोस्ट borta
गाम खेड़ा
मोबाइल नंबर 8696285594
जसवंतपुरा अघोषित बिजली कटोती से ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है। दिन में दो से चार घंटे तक बिजली गुल रहती है। सबसे बुरा हाल ग्रामीण फीडर का है।लॉक डाउन के बीच बिजली गायब रहने से ग्रामीणों को काफी तकलीफो का सामना करना पड़ रहा है खास कर दोपहर के समय ग्रामीणों के अनुसार बिजली बिना कोई सूचना के ही कटौती की जा रही है। बिजली की सप्लाई न मिलने से मजबुरंन हमे घरों से बाहर बैठना पड़ रहा है हर समय बिना कोई सूचना के कई घंटों बिजली गुल रहती है। दिन में दो से चार घंटे की अघोषित कटौती की जा रही है
जवाब देंहटाएंएक तरफ गर्मी तो दूसरी तरफ बिजली कटौती से जीना दुश्वार कर दिया है। ऐसे में बिजली का न होना मुसीबत बढ़ा देता है। यही नहीं कभी-कभी सुबह के समय बिजली गुल रहने से पानी की विकट समस्या खड़ी हो जाती है। ग्रामीणों ने मांग की है कि बिजली की समस्या का समाधान कर ग्रामीणों को राहत पहुंचाई जाए। फोजसिह पंसेरी mo 9429357728
सर जी डांगरी गांव जो की फतेहगढ़ तहसील जैसलमेर जिले में पड़ता है जहां पिछले 2 महीने से बिजली की गांव में सप्लाई सिर्फ 24 घंटे में रात में5घंटे और दिन में 1घंटा लाइट दे रहे है साहब मै बिजली विभाग वालो से इतना परेशान हूं पर वो बड़े लोग है मै कुछ कर नहीं सकता हूं लेकिन भगवान से रात दिन यही प्रार्थना करता हूं मेरे एरिए के लाइनमैन और jen aen को इतना दुख देना जितना मेरे दिल मेरा शरीर इतनी भीषण गर्मी के अंदर सहन कर रहा है
जवाब देंहटाएंगाव खडात आबूरोड सिरोही मे दिन मे कई बार बिजली की आपूर्ति बंद कर दी जाती है
जवाब देंहटाएंइससे उपभोक्ताओ को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है
मेरे घर का बिल पिछले 8 साल से गडबड आ रहा है मुझे किया करना चाहिए
जवाब देंहटाएंएईन या जेईएन को 2-5 देकर सुधार कराने का प्रयत्न करें। शिकायत में आपको ही नुकसान होगा। मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था।
हटाएंपाली में एसी साहब के पास गया और फोन कराया गया तो मेरी सेटलमेंट की रशीद कटी। परंतु रशीद कटने के 15 माह से भी अधिक समय होने को है परन्तु मेरी फाइल कहा है कोई पता नहीं। एईन वह जेईएन का कहना सही साबित हुआ। 2-5 देदिये होते तो 2-3 महीने में बील में जमा कर देते। परंतु अपने को तो ईमानदारी का भूत चढा था। सभी भाइयों से निवेदन है कि 2-5 देके अपना काम निपटाले वर्ना लोकल अफसरों से टॉर्चर भी होगे और आपको रूपयों का भी नुकसान होगा। ये सभी अफसर ऊपर से नीचे मिले हूए होते हैं।
जवाब देंहटाएंमैंने दो हजार अट्ठारह जनवरी में विकलांग कोटे से कृषि कनेक्शन के लिए फाइल लगाई थी पर अभी तक मुझे कृषि कनेक्शन नहीं मिला है जोधपुर विद्युत वितरण निगम कार्यालय बालेसर में
जवाब देंहटाएंनरेंद्र सिंह इंदा बेलवा राणाजी
मैं इन्द्र सिंह राव, गांव बुटडी, तहसील रेवदर, जिला सिरोही का निवासी हुँ। मेरे कृषि कुएं पर बिजली के तार जमीन से सिर्फ 5-6 फिट ही उपर है जिससे कृषि कार्य बाधित हो रहा है एवं जान माल का भारी नुकसान हो सकता है। इसकी शिकायत मैं JEN,AEN XEN व जिला कलेक्टर महोदय को लिखित में पिछले एक साल से कर रहा हूँ जिसकी प्रतिलिपी मेरे पास है लेकिन आज तक मुझे कोई जवाब नहीं मिला है व ना ही उन ढिले तारों को ठीक किया गया है। मो. नं. 9887464328
जवाब देंहटाएंविद्युत विभाग ने टोल फ्री नंबर सिर्फ दिखावे के लिए रखा है सैकड़ों बार ट्राई कर चुका हूं एक बार भी फोन नहीं लग रहा है कई फोनों से और भी ट्राई किया लेकिन फोन नहीं लग रहा है और बिजली की भारी समस्या है कई बार बिजली कट जाती है और कई बार बिल्कुल कम वोल्टेज आता है बनाड़ जोधपुर से है मेरा गांव आता है सालवा कला
जवाब देंहटाएंMain farookh Khan jasol ward number 10 Nakoda road Jasol Jila Barmer Mere light teen din se nahin hai complain kare hue 3 din ho gaye abhi tak Koi karne Nahin Aaya
जवाब देंहटाएंMe toll free number or wattsp number pr complaint kr kr ke dhk gya koi problem nhi sune vala sb khte aen office jao aare vha nhi ho rha kuch tabhi to toll free or wattap number pr complaint kr rhe aen sir ne to kh diya bill bhr do but bill me Reding metter ki Reding se 300 unit jayda kese bhru CCA se Reding moka pr chek kra ke application dekr bhi aen sir bill bhrne ka kh rhe hd ho gyi ye toll fre number or wattsp complaint ye sb frji h me to 20 bar kr ke dekh liya kuch nhi ye mera jo complaint number bhii nhi bta rhe
जवाब देंहटाएंMene bijli ki shikayt number pr call Kiya abhi tak koi nai aaya or morning me 7 baje se light gai hui he plz aap se Aanurodh he ki jaldi se sahi karvaye
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