तुलसी-शालिग्राम विवाह में उमड़ा जनसैलाब | - Do Kadam Ganv Ki Or

Do Kadam Ganv Ki Or

पढ़े ताजा खबरे गाँव से शहर तक

Recent Tube

test banner

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

1 नवंबर 2017

तुलसी-शालिग्राम विवाह में उमड़ा जनसैलाब |

ग्रामीणों ने दिल खोलकर किया कन्यादान
रिपोर्टर-- लियाकत अली बरलूट
सिरोही । निकटवर्ती गाँव पाड़ीव में मंगलवार दोपहर तीन बजे रामद्वारा से गाजे बाजे के साथ ठाकुरजी की बारात लेकर गाँवो की गलियों से होते हजारों की संख्या में ग्रामीण नाचते गाते हुए बारात पुराने बस स्टैंड स्थित रामदेव मंदिर प्रांगण के विवाह स्थल शाम 5 बजे पहुची। बारात में महिलाओं व युवतिया नाचती झूमती एवं मंगला लोकगीत गाती हुई चल रही थी।
शालिग्राम की बारात विभिन्न मोहल्ले में होते हुए जगजी बावसी पहुची।जहां पर दुल्हन के परिजनों ने पुष्प वर्षा कर बारात का स्वागत किया एवं सोमेरा के लाभार्थी परिवार ने सोमैया किया व विदामना के लाभार्थियों ने तिलक लगाकर दूल्हे के आदर सत्कार की रस्म पूरी की।दुल्हा दुल्हन के दोनों पक्षों की महिलाओं ने सामुहिक रूप से मंगल गीतों की प्रस्तुति दी।इसके बाद पंडितो द्वारा मंत्रोच्चार के साथ दुल्हा दुल्हन के साथ फेरों की रस्म पूरी करवाई।
तुलसी के विवाह के बाद ग्रामीणों ने दिल खोलकर कन्यादान की रस्म अदायगी की गई।इस ऐतिहासिक विवाह में शालीग्राम व तुलसी पक्ष वालों की ओर से नए कपड़ों में सजधजकर आए थे।तुलसी विवाह के बाद पीहर पक्ष वालो ने कन्यादान किया गया।तुलसी विवाह को देखने के लिए आसपास के ग्रामीणों ने भी भाग लिया। इस दौरान ग्रामीणों ने प्रत्येक समाज के युवाओं को कार्य को लेकर जिम्मेदारी सौंपी थी वह उन्होंने बखूबी निभाई। 
शाम 6 बजे प्रसादी का कार्यक्रम शुरू हुआ जो रात्रि गयारह बजे तक चला। उसके बाद बारात को विदाई दी गई। विवाह आयोजन में गाँव के ठाकुर साहब राजेंद्र सिंह देवड़ा समेत सभी समाज बंधुओं ने भाग लिया।इस विवाह समारोह को ग्रामीणों के सहयोग से सफल व भव्य आयोजन हुआ।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages