वर्षा ऋतु के पूर्व सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें: कलक्टर संदेश नायक - Do Kadam Ganv Ki Or

Do Kadam Ganv Ki Or

पढ़े ताजा खबरे गाँव से शहर तक

Recent Tube

test banner

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

20 जून 2017

वर्षा ऋतु के पूर्व सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें: कलक्टर संदेश नायक

रिपोर्टर-- लियाकत अली बरलुट

-साप्ताहिक बैठक में पेयजल, बिजली, सड़क, मौसमी बीमारियों की स्थिति की समीक्षा, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

सिरोही, 20 जून। जिला कलक्टर संदेश नायक ने मंगलवार को कलक्टर कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक बैठक में जिले में पेयजल, बिजली, सड़क, मौसमी बीमारियों की स्थिति की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को पेयजल की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि यदि कहीं टैंकर की जरूरत हो तो व्यवस्था करें। कलक्टर ने जिले में स्वीकृत आरओ प्लांट का कार्य शीघ्र पूर्ण कर लोगों को मीठा पानी मुहैया कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जल स्रोतों की नियमित साफ-सफाई करने के लिए निर्देशित किया। नगर परिषद सिरोही के आयुक्त को वर्षा से पूर्व नालो की सफाई करने के निर्देश दिए।   

बिजली व्यवस्था की समीक्षा करते हुए लम्बित प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश दिए। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए बीपीएल परिवारों को घरेलू बिजली कनेक्शन जारी करने का शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने को कहा। 
जिला कलक्टर ने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करते हुए ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंदों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमएचओ को योजना से जुड़े निजी अस्पतालों का प्रचार-प्रसार करने को कहा। मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जा रही कवायद की समीक्षा की गई। 
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर जवाहर चैधरी, जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशाराम डूडी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामचन्द्र, उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र सिंह, सहित संबंधित विभागों के विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages