नर्सिंग कर्मी राजकुमार राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित - Do Kadam Ganv Ki Or

Do Kadam Ganv Ki Or

पढ़े ताजा खबरे गाँव से शहर तक

Recent Tube

test banner

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

12 मई 2017

नर्सिंग कर्मी राजकुमार राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित

@ विजय सेन
जयपुर। आज 12 मई विश्व नर्सेज दिवस पर सवाईमान सिंह हॉस्पिटल जयपुर के राजकुमार राजपाल को नेशनल अवार्ड से समानित किया गया। राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में महामहिम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने राष्ट्रीय नर्सेज दिवस पर राजकुमार को 50000 पचास हजार की राशि मैडल और सम्मान पत्र देकर समानित किया।
राजकुमार सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद के लिए अभियान चलाते ह और अस्पताल समय के अलावा लोगों को इस कार्य के लिए जागरुक करते ह राजकुमार ने सड़क दुर्घटना में घायलो की मौके पर ही मदद कर बहुत बार जान बचाई ह वर्ष 2008 से राजकुमार अभी तक 200 से भी ज्यादा पार्को स्कुल कॉलेज में आने वाले लोगों और विद्यार्थियों को सड़क दुर्घटना में घायल लोगों की मदद करने और उनको प्राथमिक उपचार कैसे दिया जाए, के बारे में बता चुके हैं। और एक लाख से भी ज्यादा लोगो को इस कार्य के लिए जागरूक कर चुके हैं। लोगो को दुर्घटना में घायल की मदद को जागरूक करने के लिए शार्ट फिल्म भी बनाई जिसको बहुत सराहा गया और स्कूली बच्चों द्वारा पेंटिग्स कॉम्पटीशन भी आयोजित करवाते रहते ह ।
राजकुमार राजपाल को अपने इस सेवाभावी काम के लिए राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व् चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ द्वारा भी बहुत बार पुरस्कृत किया जा चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages