62 वर्ष बाद नेनूदेवी को मिला खातेदारी का अधिकार, अधिकाधिक लोगों को पटटा वितरण से लाभांवित करने के निर्देश - Do Kadam Ganv Ki Or

Do Kadam Ganv Ki Or

पढ़े ताजा खबरे गाँव से शहर तक

Recent Tube

test banner

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

26 मई 2017

62 वर्ष बाद नेनूदेवी को मिला खातेदारी का अधिकार, अधिकाधिक लोगों को पटटा वितरण से लाभांवित करने के निर्देश

बाड़मेर, 26 मई। ग्राम पंचायत महाबार में राजस्व लोक अदालत ‘‘न्याय आपके द्वार 2017‘‘ अभियान नेनूदेवी के लिए वरदान साबित हुआ। इस दौरान सांसियों का तला निवासी श्रीमती नेनूदेवी मेघवाल को 62 वर्ष बाद उसकी भूमि में खातेदारी अधिकार दिया गया। 
बाड़मेर उपखंड अधिकारी चेतन कुमार त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम पंचायत महाबार में राजस्व लोक अदालत ‘‘न्याय आपके द्वार 2017‘‘ के तहत आयोजित शिविर में श्रीमती नेनूदेवी पत्नी चन्दणाराम ने अपने पति के स्थान पर ग्राम सांसियों का तला में स्थित खेत खसरा संख्या 1091/635 एवं 1098/635 कुल रकबा 34.08 बीघा भूमि में सह खातेदार दर्ज करने का निवदेन किया। उन्होंने बताया कि श्रीमती नेनूदेवी पत्नी चन्दणाराम की ओर से प्रस्तुत वादपत्र के मद्देनजर सह खातेदारान को लोक अदालत की भावना से समझाइस कर प्रतिवादीगण की सहमति से जरिये राजीनामा वाद स्वीकार किया गया। साथ ही इस भूमि में श्रीमती नेनूदेवी पत्नी चन्दणाराम को खातेदारी अधिकार प्रदान किया गया।  

अधिकाधिक लोगों को पटटा वितरण से लाभांवित करने के निर्देश  
बाड़मेर, 19 मई। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सराणा में आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय पटटा वितरण अभियान के तहत आयोजित शिविर के दौरान अधिकाधिक योग्य लोगों को पटटे वितरण करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार पटटा संबंधित आवेदनों का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। जिला कलक्टर नकाते ने न्याय आपके द्वार अभियान के तहत आयोजित होने वाली लोक अदालतों में भी आमजन को लाभांवित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीणोंको प्रकरण निपटाने के लिए समझाइश करते हुए प्रेरित किया जाए। जिला कलक्टर नकाते ने इस दौरान ग्रामीणों को पटटे वितरण किए। इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, विकास अधिकारी सांवलाराम समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages