बाड़मेर में सड़क सुरक्षा अभियान की शुरूआत, गांव-गांव पहुंचेगा सड़क सुरक्षा का संदेश - Do Kadam Ganv Ki Or

Do Kadam Ganv Ki Or

पढ़े ताजा खबरे गाँव से शहर तक

Recent Tube

test banner

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

18 अप्रैल 2017

बाड़मेर में सड़क सुरक्षा अभियान की शुरूआत, गांव-गांव पहुंचेगा सड़क सुरक्षा का संदेश

बाड़मेर, 18 अप्रैल। स्वयंसेवी संस्था महिला मंडल बाड़मेर आगोर एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के छह दलों को पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई, जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी, अधीक्षण अभियंता जे.आर.जीनगर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह जागरूकता दल ग्राम पंचायत स्तर तक पहुंचकर सड़क सुरक्षा का संदेश देगा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने कहा कि यह अभियान एक नई पहल है, जो कि गांव-गांव जाकर लोगों को सडक सूरक्षा के प्रति जागरूक करेगी। उन्होंने सभी जागरूक दल सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे मेहनत एवं ईमानदारी से यह कार्य करें,ताकि बाड़मेर में होने वाले सड़क हादसों में कमी लाई जा सके। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने कहा कि इस अभियान सेएक नया रास्ता मिला है। उन्होंने कहा कि इस मुददे पर अधिकाधिक लोगों को जोड़े, ताकि लोग चिन्तन करें और इसकोे अपने मस्तिक में डाले। वे यातायात नियमों को पालन कर स्वयं एवं दूसरों की जान बचा सके। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में यह एक अनूठी बातचीत होगी, ताकि इस विषय को आगे ग्राम सभााओं में चर्चा का मुददा बन सकें। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जे.आर.जीनगर ने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग विश्व बैंक के वित्तीय सहयोग से पूरे राजस्थान में सडक सूरक्षा पर जागरूकता लाने का कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि जोधपुर सभांग में महिला मण्डल बाड़मेर आगोर के साथ मिलकर 1852 पंचायतों मे कार्य करेगा, जिसमें ग्राम पंचायत स्तर पर नुक्क्ड नाटक, संगीत, पोस्टर चिपकाना, नियमों की जानकारी देना, वीडियो फिल्म के माध्यम से जागरूकता लाने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत स्वयंसेवक सडक मित्रों को प्रशिक्षण देकर जागरूक करेंगे, जिससे अपने-अपने क्षेत्र में लोगो को जागरूक करने के अलावा हादसा होने पर पर जान भी बचा सके।
इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी यातायात एवं पुलिस विभाग तथा जिला प्रशासन सदैव सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति आम जनता के जागरूकता के लिए कार्य करते आ रहे है। लेकिन इस बार संस्था महिला मण्डल बाड़मेर आगोर ने पूरे संभाग में जागरूकता लाने का जो बीडा उठाया हे उससे एक नया इतिहास रचा जाएगा। उन्होने बताया कि महिलाओं एवं बच्चों इसमें प्रशिक्षित करने का मुख्य लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता सूराराम चौधरी, यातायात प्रभारी आनंद कुमार,  धारा संस्थान के महेश पनपालिया, थार सड़क सुरक्षा समिति के रामकुमार जोशी, महिला मंडल बाड़मेर आगोर के आदिल भाई उपस्थित रहे।
इस अवसर पर धारा संस्थान के महेश पनपालिया ने कहा कि आज सबसे बडी जरूरत लोगों को जानकारी देने की है। यह अभियान आम जनता के बीच जाकर उनको जागरूक करेगा, ताकि वे अपने आप एक दूसरे के बचाने मे मदद करें। यातायात प्रभारी आनंद कुमार ने कहा कि सब मिलकर इस अभियान को अपने अंदर आत्मसात करे और हर जगह चाय की दुकानों ,ढाबों पर भी इसकी चर्चा करें, ताकि हम इस अभियान के उददेश्यों को साकार कर सके। संस्था सचिव सराना अख्तर ने कहा कि यह हम सभी के जिम्मेदारी है कि हम एक दूसरे की जान की हिफाजत करे और ये तभी संभव है जब हम यातायात नियमों को पालना करेंगे। ग्राम पंचायत बाड़मेर आगोर के अटल सेवा केन्द्र में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यातायात संबंधित प्रशिक्षण लेने वाले 14 स्वयंसेवकों को जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages