दौसा। सैन जयंती का भव्य आयोजन 111 कलश के साथ, निकली शोभायात्रा - Do Kadam Ganv Ki Or

Do Kadam Ganv Ki Or

पढ़े ताजा खबरे गाँव से शहर तक

Recent Tube

test banner

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

22 अप्रैल 2017

दौसा। सैन जयंती का भव्य आयोजन 111 कलश के साथ, निकली शोभायात्रा

दौसा,विजय सैन। युवा क्षोरकार संघ के तत्वाधान में सैन जयंती महोत्सव का आयोजन शनिवार शहर के वृन्दावन गार्डन में संपन्न हुआ।
समाज के रामस्वरूप सैन मालपुरिया ने बताया कि सुबह 9 बजे सैन मंदिर से 111 कलश लेकर महिलाये एवं मुख्य अतिथि अशोक झाड़ीसा, संरक्षक अखिल भारतीय नारायणी धाम एवं सुनील गहलोत, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नारायणी सेना झंडे लेकर घोड़ी पर बैठकर शहर के मुख्य मार्गो से होकर आयोजन स्थल पंहुचे। सैन समाज की एकता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता था कि समाज के हजारों लोग शोभायात्रा में शामिल हुए। आयोजन स्थल पर पंहुचने के पश्चात् मंच पर मुख्य अतिथियों में शंकर शर्मा, विधायक दौसा, सुनील गहलोत, राष्ट्रीय अध्यक्ष, अशोक झाड़ीसा, संरक्षक अ.भा.ना.महासभा, सीताराम अटलवन अध्यक्ष ट्रस्ट महासभा, अशोक सरना, अध्यक्ष अ.भा.ना.महासभा, रामस्वरूप मालपुरिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ट्रस्ट महासभा, विनोद बिहारी शर्मा, पूर्व सदस्य आर पी एस सी, एवं विशिष्ठ अतिथियों में राजकुमार जायसवाल, सभापति, वीरेंद्र शर्मा उपसभापति, संतोष सैन पूर्व पार्षद, अशोक मानपुरिया पूर्व महामन्त्री, रघुनन्दन टहला मंत्री ट्रस्ट, घनश्याम सैन, मुरारीलाल बुझ कोषाध्यक्ष, भगवान् सहाय गिरदावर, भगवान् सहाय मीनावाला, नरेश सारसोप एवं गोबिंद अलीगढ आदि का स्वागत एवं माला साफा पहनाकर कर आयोजनकर्ताओं की ओर से सम्मान किया गया। 
कार्यक्रम में सभी अतिथियों ने समाज उत्थान को लेकर अपने अपने विचार व्यक्त किये। विधायक शंकर लाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए मंच के माध्यम से सैन समाज के आराध्य देव संत शिरोमणि सैन जी महाराज की जीवनी पर प्रकाश डाला। एवं कहा कि सैन जी महाराज एक धुन के पक्के संत थे। वो अपना हर काम लीन होकर करते थे। एवं सभी समाजो का भला करने वाले सैन जी महाराज के पदचिन्हों पर हमें चलना चाहिए। इस बीच विधायक ने छात्रावास के लिए शहर में जमीन देने की घोषणा भी की। जमीन की घोषणा करने पर उपस्थित सैन समाज ने विधायक की भूरि भूरि प्रशंशा की। इस दौरान अशोक सरना ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सैन समाज आज कहीं भी किसी समाज से पीछे नहीं है। लेकिन समाज में टांग खिंचाई की जो कुरीति है उसको हमें मिटाना है। एवं आगे बढ़ रहे समाज बंधुओ का हमें साथ देना है। समाज जब संगठित होगा तो तरक्की अपने आप होगी। 
इस मौके पर सुनील गहलोत ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बेटियां हर क्षेत्र में आज के समय में समाज का खूब नाम रोशन कर रही है। समाज में अशिक्षा गतिअवरोधक है इसको हटाना है। हमें शिक्षा पर जोर देना है। ताकि समाज का समग्र विकास हो। इस अवसर पर अशोक झाड़ीसा ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज समाज की हालत देखकर बहुत दुःख होता है कि जहाँ अन्य समाज के लोग दिनों दिन तरक्की कर रहे है। हमारा समाज आपस में ही झगड़कर पतन का कारण बन रहा है। हमको आपस में मिलजुल कर रचनात्मक कार्य करने होंगे जिससे समाज को ऊंचाइयों पर ले जाया जा सके। रामस्वरूप मालपुरिया ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अशिक्षा को मिटाने की दिशा में शिक्षा को लेकर संस्थान खोलकर एक पहल की जा रही है। जिसमे समाज के जरूरतमंद एवं गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए पैसे की व्यवस्था की जायेगी। ताकि वो बच्चा पढाई से वंचित न रह सके। इस पुनीत कार्य के लिए मालपुरिया एवं झाड़ीसा ने 51000 एवं अन्य कुछ लोगो ने सालाना सदस्य के रूप में 1100 रूपये देने की घोषणा की। इस दौरान आयोजको की तरफ से जयपुर से पधारे पत्रकार विजय सैन का माला एवं साफा पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया। कार्यक्रम के मंच का संचालन राजेंद्र कुमार ने किया। इस कार्यक्रम में अवसर पर समाज के हजारों लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages